NEW DELHI WEATHER
Breaking News
prev next

INDvAUS: भारत के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज ने की बॉल टैम्परिंग? वीडियो वायरल

Image Source : Google

क्‍या ऑस्‍ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत के खिलाफ मैच में गेंद से छेड़छाड़ की?

गेंद से छेड़छाड़ मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और ओपनर डेविड वार्नर एक साल के प्रतिबंध के बाद हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने उतरे हैं. ऐसे में बॉल टैंम्परिंग का भूत एक बार फिर टीम के सामने आ खड़ा हुआ है. सवाल है कि क्या ऑस्‍ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत के खिलाफ मैच में गेंद से छेड़छाड़ की? मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की पारी के बाद सोशल मीडिया पर जंपा की तस्‍वीरें काफी शेयर की जा रही हैं.

जंपा के गेंद से कथित छेड़छाड़ का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इनमें दिख रहा है कि वे अपने कप्‍तान एरोन फिंच से बात कर रहे हैं. इस दौरान गेंद उनके दाएं हाथ में है और बायां हाथ जेब के अंदर है. इसके बाद अगली तस्‍वीर में वे बाएं हाथ से गेंद को मसलते नजर आ रहे हैं. इससे ऐसा लगता है कि मानो वे किसी चीज से गेंद को रगड़ रहे हैं.

सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज एक बार फिर से गेंद से छेड़छाड़ कर रहे हैं. कई लोगों ने इसे दूसरा सैंडपेपर मामला भी बताया. हालांकि इस मामले में आधिकारिक बयान देते हुए ऑस्ट्रेलियाई कैंप ने कहा है कि जंपा अपनी जेब में गर्म कपड़ा रखते हैं ताकि ठंडे मौसम में हाथ गर्म रखा जा सके और गेंद पर अच्छी ग्रिप बनाई जा सके. वह बिग बैश सहित कुछ अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी ऐसा कर चुके हैं.

फिंच बोले-जंपा हर मैच में जेब में गर्म कपड़ा रखते हैं

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने ऐसी तस्वीरें नहीं देखी हैं. मगर मैं जानता हूं कि जंपा जेब में गर्म कपड़ा रखते हैं. वह हर मैच में ऐसा करते हैं. ईमानदारी से कहूं तो बिना तस्वीरें देखे मैं इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता.

एक साल का प्रतिबंध लगा था स्मिथ और वार्नर पर
बता दें कि पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्‍ट मैच के दौरान सैंडपेपर से गेंद को खराब करने के मामले में स्‍टीव स्मिथ व डेविड वॉर्नर को एक साल और कैमरन बेनक्राफ्ट को 9 महीने के लिए क्रिकेट से दूर कर दिया गया था. इन्‍होंने वर्ल्‍ड कप से पहले ही वापसी की थी. खबरों के मुताबिक, उस समय गेंद से मदद लेने के लिए बेनक्रॉफ्ट ने सैंडपेपर से गेंद को खराब करने की कोशिश की थी. उन्‍होंने यह कदम वॉर्नर के कहने पर उठाया था जबकि स्मिथ ने उन्‍हें ऐसा करने दिया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


four × one =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.