NEW DELHI WEATHER
Breaking News
prev next

बजट तक ये शेयर देगा मोटा मुनाफा, कमाई के लिए मौजूदा भाव पर लगा सकता है पैसा

सरकार-2 के बजट में क्या होंगे ऐलान और शेयर बाजार पर इसका क्या असर रहेगा यह तो आने वाले वक्त ही तय करेगा. लेकिन, इससे पहले जी बिजनेस आपके लिए एक खास सीरीज लाया है. यह सीरीज ‘बजट MY PICK’ नाम से है. इसमें रोजाना आपको एक शेयर ऐसा बताया जाएगा, जिसमें आप बजट तक पैसा लगा सकते हैं यानी सिर्फ 1 महीने के लिए इन्वेस्ट करना है और मुनाफा मोटा मिलेगा. आज बाजार के एक्सपर्ट विकास सेठी ने एक शेयर चुना है, जिसमें बजट तक पैसा लगाने पर मोटा रिटर्न मिल सकता है.

कैपासिटे इंफ्रा
विकास सेठी के मुताबिक, बजट को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इंफ्रास्ट्रक्चर और कंस्ट्रक्शन स्पेस में काम करने वाली एक स्मॉल साइज की कंपनी को चुना है. कंपनी का नाम है कैपेसिटे इंफ्रा. यह कंपनी प्राइवेट रेजिडेंशियल प्रॉपर्टीज पर काम करती है. हालांकि, अभी सरकार के कुछ प्रोजेक्ट यानी पब्लिक सेक्टर की प्रॉपर्टीज पर काम करने के लिए भी कंपनी कदम आगे बढ़ाए हैं.

इन डेवलपर्स के लिए काम करती है कंपनी
कैपेसिटे इंफ्रा मुंबई के कई बड़े नामी डेवलपर्स के प्रोजेक्ट्स के लिए काम करती है. इनमें ओबरॉय, रहेजा बिल्डर्स, पीरामल और रेडियस जैसे डेवलपर्स शामिल हैं. रेरा के लागू होने के बाद कंपनी के कारोबार में अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है. दरअसल, डेवलपर्स भी प्रोजेक्ट्स को तय वक्त पर डिलिवर करने का दबाव है. ऐसे में कैपेसिटे इंफ्रा के पास अच्छा स्कोप है.

क्यों खरीदना चाहिए शेयर
विकास सेठी के मुताबिक, कंपनी की बैलेंसशीट बहुत अच्छी है. कंपनी का कर्ज काफी कम है. फंडामेंटल्स बहुत सॉलिड है. प्राफिट मार्जिन काफी अच्छा है. अच्छे रिटर्न रेश्यो हैं. इसलिए आने वाले दिन में कंपनी की ग्रोथ और तेज हो सकती है.

कितना मिल सकता है रिटर्न
विकास सेठी के मुताबिक, कैपेसिटे इंफ्रा को मौजूदा लेवल पर खरीदना फायदेमंद है. फिलहाल, शेयर 268 रुपए के आसपास ट्रेड कर रहा है. इसी भाव के आसपास खरीदना चाहिए. सिर्फ बजट को ध्यान में रखेंगे तो यह शेयर 375 रुपए तक जा सकता है. एक महीने में शेयर में 107 रुपए का उछाल देखने को मिल सकता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


13 + 14 =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.